TOP 10 COMEDY MOVIES IN INDIA

Top 10 COMEDY MOVIES IN BOLLYWOOD 


BOLLYWOOD मे  बहुत सी Comedy movies हैं। परन्तु मैं आज आपको BOLLYWOOD की 10 Movies के बारे में बताऊंगा। अगर आपको यह Post  अच्छी लगे तो Please Comment करे।

Comment करके बताओ कि कौन-सी  आपको अच्छी लगी।


1.Muna Bhai Movies 


Director:- Rajkumar Hirani

Cast:- Sanjay Dutt,Arshad Warsi, Boman Irani, Sunil Dutt, Gracy Singh


मुन्ना भाई एक भारतीय हिंदी फिल्म श्रृंखला है जिसके लेखक राजकुमार हिरानी और अभिजात जोशी है और फिल्मों का निर्देशन और राजकुमार हिरानी ने किया। श्रृंखला की फिल्में विनोद चोपड़ा प्रोडक्शंस के बैनर के तहत विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्मित है। इसमें मुन्ना भाई एम बी बी एस २००३ में रिलीज़ हुई और २००६ में इसकी सीक्वल लगे रहो मुन्ना भाई रिलीज हुई थी। जून २०१८ में खबरों में यह बताया पुष्टि हुई की इसकी तीसरी का निर्देशन राजकुमार हिरानी करेंगे


2.Hera Pheri


Director:- Priyadarshan

Cast:- Akshay Kumar, Paresh Rawal, Sunil Shetty,  Tabu, Gulshan Grover, Mukesh Khanna 



हेरा फेरी भारतीय कॉमेडी फिल्मों की एक शृंखला है। शृंखला की पहली फिल्म प्रियदर्शन द्वारा निर्देशित और एजी नडियादवाला द्वारा निर्मित की गयी,[1] दूसरी फिल्म नीरज वोरा द्वारा निर्देशित की गयी, जबकि तीसरी फिल्म इंद्र कुमार द्वारा निर्देशित और फिरोज नडियादवाला द्वारा निर्मित की जाएगी।[2] सुनील शेट्टीपरेश रावल और अक्षय कुमार ने इस शृंखला में मुख्य भूमिकाऐं निभाई हैं। शृंखला की तीसरी फिल्म अभी निर्माणाधीन है, और इसमें भी तीनों प्रमुख सितारे अपनी भूमिकाओं को दोहराएंगे। यह शृंखला अब बॉलीवुड में बीसवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म शृंखला है।

3. P.K


Director:- Rajkumar Hirani 

Cast:- Aamir Khan, Anushka Sharma, Boman Irani, Sushant Singh Rajput, Sanjay Dutt


पीके एक भारतीय बॉलीवुड फिल्म है। जिसका निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया है। इस फिल्म के निर्माता राजकुमार हिरानी के साथ-साथ विधु विनोद चोपड़ा और सिद्धार्थ रॉय कपूर हैं। यह फिल्म १९ दिसम्बर २०१४ को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी। इस फिल्म में मुख्य किरदार आमिर ख़ानअनुष्का शर्मासंजय दत्तबोमन ईरानी और सुशांत सिंह राजपूत हैं। इस फ़िल्म ने अब तक ₹ 642 करोड़ का बिज़नेस किया। ये फ़िल्म भारत की सबसे सफल फ़िल्म बन गयी है

4. 3 Idiots


Director:- Rajkumar Hirani 

Cast:- Aamir Khan, Kareena Kapoor, Boman Irani, R Madhavan, Sharman Joshi


चेतन भगत के उपन्यास 'फाइव पाइंट समवन' से प्रेरित फिल्म '3 इडियट्‌स' के जरिये हिरानी ने वर्तमान शिक्षा प्रणाली, पैरेंट्‌स का बच्चों पर कुछ बनने का दबाव और किताबी ज्ञान की उपयोगिता पर मनोरंजक तरीके से सवाल उठाए हैं।

हर विद्यार्थी एक न एक बार यह सोचता है कि जो वो पढ़ रहा है, उसकी क्या उपयोगिता है। वर्षों पुरानी लिखी बातों को उसे रटना पड़ता है क्योंकि परीक्षा में नंबर लाने हैं, जिनके आधार पर नौकरी मिलती है। उसे एक ऐसे सिस्टम को मानना पड़ता है, जिसमें उसे वैचारिक आजादी नहीं मिल पाती है

5. Golmal 


Director:- Rohit Shetty 

Cast:- Ajay Devgn, Parineeti Chopra, Arshad Warsi, Tushaar Kapoor, Tabu, Kunal Khemu


4 दोस्त - गोपाल, मधव, लक्ष्मण, लकी, अपने दुश्मन वसूली से बचने के लिए अन्धे सोमानाथ और उसकी अन्धी बीवी को झूठ बोलकर उनके साथ समीर बनकर रहने लगते है। लेकिन बदलाव तब आता है जब उनकी जिन्दगी मे निराली नाम की लडकी आती है।

6. Aakhan


Director:- David Dhawan

Cast:- Govinda, Chanki Pandey, Raj Babber


4 दोस्त - गोपाल, मधव, लक्ष्मण, लकी, अपने दुश्मन वसूली से बचने के लिए अन्धे सोमानाथ और उसकी अन्धी बीवी को झूठ बोलकर उनके साथ समीर बनकर रहने लगते है। लेकिन बदलाव तब आता है जब उनकी जिन्दगी मे निराली नाम की लडकी आती है।

7.Dhamaal


Director:- Indra Kumar

Cast:- Ritesh Dashmukh, Gourav Choudhury  Ardhad Warsi, Javed Jaffrey 


यह फिल्म 4 दोस्तों (Boman, Manav, Adi or Roy   ) के  बारे मे। एक दिन इन चारो की किस्मत बदल जाती हैं, जब वे एक Accident देखते हैं। वो मरता हुआ  10 करोड रुपयो के  बारे मे बताता है कि गोवा में  एक Park मे बडे W के नीचे गाड रखे हैं। और ये चार और एक Police Inspector इन रुपयो को पाने की कोशिश करते हैं। ये जब ऐसा करते है तो यह फिल्म बहुत हँसी मजाकिया लगती हैं।

8.Chachi 420


Director:- Kamal Haasan

Cast:- Kamal Haasan, Tabu,, Amrish Puri, Paresh Rawal




9. Chupke Chupke


Director:- Hrishikesh Mukherjee 

Cast:- Amitabh Bachan, Dharmendra, Sharmila Tagore, Jaya Bachan




10.Andaz Apna Apna


Director:- Rajkumar Santoshi

Cast:- Aamir Khan, Salman Khan, Ravina Tendon, Karshma Kapoor,  Paresh Rawal


अंदाज़ अपना अपना 1994 की हिन्दी भाषा की फिल्म है। यह राजकुमार संतोषी द्वारा निर्देशित कॉमेडी फ़िल्म है। इसमें प्रमुख भूमिकाओं में आमिर खानसलमान खानरवीना टंडनकरिश्मा कपूर और परेश रावल हैं। महमूदगोविन्दा और जूही चावला ने अतिथि उपस्थिति दर्ज की है। फिल्म 4 नवंबर 1994 को रिलीज हुई थी। फ़िल्म अपने समय में फ्लॉप हुई थी।[1] लेकिन अब इसे काफी पसंद किया जाता है और ऐतिहासिक छाप वाली फ़िल्म माना जाता है।

टिप्पणियाँ

How can we increase traffic on our blogs